साढ़े तीन लाख से ज्यादा व्यूज

हिंदीसक्सेसडॉट कॉम ने छुआ साढ़े तीन लाख व्यूज का  लक्ष्य. प्रिय पाठकों हिंदी की लोकप्रिय वेबसाइट हिंदीसक्सेसडॉट कॉम ने इस महीने साढ़े तीन लाख व्यूज का लक्ष्य. प्राप्त कर लिया है जो कि इस नई वेबसाइट के लिए बड़े हर्ष की बात है. Hindisuccess.com having more than three lacs views.

वेबसाइट के व्यूज

इस Mile stone को इतने कम समय में प्राप्त करना मेरे लिए गौरव की बात है क्योकि अभी तक इस वेबसाइट पर कुल Publish Posts की संख्या भी बहुत ज्यादा नहीं है.  अभी इस महीने इस Hindi website पर कुल …….Posts पब्लिश की गईं हैं जो कि हिंदी की अन्य बड़ी और लोकप्रिय websites के मुकाबले में बहुत ही कम हैं यानि हम कह सकते हैं कि हिंदीसक्सेस डॉट कॉम अभी अपने शुरूआती दौर में है. और अभी तक इसके साढ़े तीन लाख व्यूज होने का अर्थ यह है कि हम इसे हिंदी की लोकप्रिय websites में गिन सकते हैं. हिंदी की अन्य Motivational Websites को देखा जाए तो उनमें से कई के भी लगभग इतने या इसके आस-पास व्यूज पाए गए हैं इसका मतलब जब वो वेबसाइटों की गिनती अगर प्रसिद्द और लोकप्रिय वेबसाइटों में होती है तो इसे भी प्रसिद्द और Popular वेबसाइटों में गिना जाना चाहिए.

हिंदी सक्सेस डॉट कॉम

कुल व्यूज इस साल 2017 में

3,50,000

(तीन लाख पचास हज़ार)

Blogging में अभी भी हिंदी ब्लागिंग को उतना ज्यादा फायदे का नहीं माना जाता क्योंकि हिंदी के visitors English के मुकाबले बहुत ही कम हैं और बहुत से अच्छे ब्लागर भी English को ही प्राथमिकता देते हैं. इसीलिए हम कह सकते हैं कि Hindi Success.Com इतने Views पाकर भी पोपुलर हिंदी ब्लाग्स की श्रेणी में शामिल हो गयी है और अब आगे अगर इस साइट पर और भी काम किया गया तो इसे और भी ज्यादा  views मिलेंगे. इस mile stone के पाने पर आप पाठकों के लिए ये पोस्ट लिखी गयी है.

Hindisuccess.Com के अभी तक के मुख्य Search Visits और keywords:

अभी अगर पिछले एक साल के stats देखें जाएँ तो हिंदीसक्सेस को गूगल सर्च के अलावा अच्छीखबर डॉट कॉम, तकनीक द्रष्टा(Tech Prevue Hindi), दो लफ्ज़ डॉट कॉम, हमारी सफलता, एजुकेशन टुडे और इसी तरह की अन्य कई दूसरी popular websites के अलावा कुछ दूसरे blogs जिन पर मैंने गेस्ट पोस्ट्स लिखीं हैं उनसे भी विजिट्स मिले हैं. हिंदीसक्सेस डॉट कॉम का गूगल प्लस पेज और “हिंदी प्रेरणादायक कहानियां” गूगल प्लस पेज तथा फेसबुक पर “हिंदी प्रभात” तथा “Hindisuccess.Com” से भी इस तक  visitors मिल पाते हैं. आप गर इसकी नई पोस्ट्स की जानकारी पाना चाहें तो इन्हें follow कर के इन से जुड़ सकते हैं.पिछले एक साल से इस साईट के गूगल Search के Main Keywords इस प्रकार है. यानि search engines पर इस website को निम्नांकित keywords के माध्यम से सर्च किया गया है.

 

Top Keywords on Hindi Success

  1. शुभकामनायें
  2. सुविचार फोटो सहित
  3. hinglish blog
  4. the hinglish blogger
  5. hinglish blogger
  6. रिश्ते
  7. रिश्ते शायरी
  8. सुविचार

2016 की सर्वाधिक लोकप्रिय पोस्ट्स

रिश्ते निभाए जाते हैं तभी तो रिश्ते कहलाते हैं

यह  पोस्ट सन 2016 के आखिर में सर्वाधिक बार देखी गई है. इसे साल के आखिर में सबसे ज्यादा search visits मिले हैं. 2017 में भी यही पोस्ट अधिक बार देखि गई है. इसी से मिलती जुलती एक पोस्ट मैंने एजुकेशन टुडे पर publish की थी उसे भी छः हजार से ज्यादा बार देखा गया है.

Views this month

वैसे अभी कुछेक महीनों से जब से हिंदी सक्सेस  को वर्डप्रेस पर शिफ्ट किया है तब से इसके views पहले की तुलना में काफी कम हो गए हैं.

I hope ‘Hindi Success’ will achieve a good position in India. At this time it is one of the good websites. We can say it a popular Hindi-Site.

निवेदन: प्रिय मित्रों, आप की प्रतिक्रियाओं और सुझावों की प्रतीक्षा रहेगी.अगर आपको ये पोस्ट पसंद आये तो अपनी सोच और विचार कमेंट के माध्यम से हम तक अवश्य पहुंचाएं. पसंद आने पर इसे अपने चाहने वालों और फेसबुक मित्रों तक अवश्य शेयर करें.

HindiSuccess के नए पोस्ट की जानकारी ई-मेल पर पायें

4 thoughts on “साढ़े तीन लाख से ज्यादा व्यूज”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *