शिक्षा स्वतंत्रता के स्वर्ण द्वार कुंजी

17 लाख से अधिक पेज व्यूज वाला ब्लॉग- एजुकेशन टुडे

एजुकेशन टुडे के पेज व्यूज अब 17 लाख

एजुकेशन टुडे education today lako me popular bhartiy shiksha blog

आपकी पसंदीदा शैक्षिक वेबसाइट एजुकेशन टुडे के पेज व्यूज अब बढ़कर 17 लाख हो गए हैं. Now Popular Educational website Education Today has achieved 17 lacs page-vies. एजुकेशन टुडे की इस उपलब्धि पर मैं आप सभी Readers का हार्दिक धन्यवाद और बधाई देना चाहता हूँ. पिछली बार “एजुकेशन टुडे ने पार किया 10 लाख पेज व्यूज का आंकड़ा पार” में हमने इसके 10 Lacs Page Views होने की बात कही थी. अब लगभग छः महीने में ही इस लोकप्रिय वेबसाइट ने अपने Total Page Views में डेढ़ गुनी बढ़ोत्तरी की है. पेज व्यूज में ये बढ़ोत्तरी इसके लोकप्रिय होने और इसके शैक्षिक content यानि शक्षिक विषयवस्तु के पसंद किये जाने को show करता है. इस लोकप्रियता में एक बात जो सबसे अधिक दिलचस्प है वो ये कि मैंने लगभग डेढ़ साल से भी अधिक समय से इस पर कोई नई पोस्ट नहीं लिखी.

एजुकेशन टुडे के पिछले वर्ष के अपडेट

Total views: व्यूज: 6 जुलाई 2017

हिंदीसक्सेस.कॉम: 1,23,170

एजुकेशन टुडे: 8,48,768

अनिल साहू1 गूगल प्लस: 40,59,389

जुलाई 2017 में व्यूज- 17 लाख से अधिक

 

 

Education Today 2917 views, 17 lakh, More than 17 lacs

 

Education Today- Successful Blog

 

वैसे ब्लागिंग की दुनिया में अक्सर वो ब्लॉग ज्यादा पेज-व्यूज पाते हैं जिन को regular update किया जाता है इससे उस पर readers का आवागमन बना रहता है. नियमित अंतराल से पोस्ट लिखने पर पाठक बार-बार उस ब्लॉग/वेबसाइट को visit करते हैं. मैंने अपने Teaching Carrier में शुरूआती दौर में कुछ नवाचार किये या फिर अपनी रचनात्मक शैक्षिक प्रतिभा को ब्लागिंग के जरिये अभिव्यक्त करने का काम एजुकेशन टुडे के माध्यम से किया था. शिक्षण न सिर्फ मेरा carrier रहा बल्कि इस काम ने मुझे बहुत अधिक प्रेरित किया. School और students के बारे में सोचना कि उन्हें अधिकाधिक शैक्षिक लाभ कैसे पहुँचाया जाये इस बारे में जो विचार या ideas आये उन्हें अपने इस ब्लॉग एजुकेशन टुडे के माध्यम से अभिव्यक्त करना एक मजेदार और रोचक काम रहा.

शिक्षा में नवाचार: वर्तमान युग की जरुरत

वर्तमान समय में विद्यालयों का स्वरुप और उनमें की जाने वाली गतिविधियों ने मुझे उन पर सोचने के लिए motivated किया. Learning is a fun और Learning is a pleasantest thing जैसे विचार मुझे हमेशा अच्छे लगे. आप इन विचारों पर आधारित मेरे Articles Education Today पर देख और पढ़ सकते हैं.

 

सरकारी स्कूल में अध्यापन करना कई शिक्षकों के लिए एक नीरस काम लगता है. मेरे कई शिक्षक साथियों ने मुझे हमेशा शैक्षिक नवाचार करने के लिए प्रोत्साहित किया. Education Today के 17 लाख व्यूज  सफलतापूर्वक प्राप्त करने पर मैं अपने कुछ शिक्षक मित्रों को धन्यवाद करना चाहता हूँ.  श्री इंद्र नारायण सिकेरिया जी, श्री गीता प्रसाद लोधी जी, श्री सुरेन्द्र सिंह रघुवंशी जी, श्री वीरेंद्र लोधी जी, श्री शहीद खान जी जैसे कुछ नाम हैं जो मेरे लिए शिक्षा जगत में कुछ विशेष कारणों से सम्मान के पात्र हैं.

एजुकेशन टुडे फेसबुक पर

Education Today की इस success story के साथ ही मैं इसके फेसबुक पेज के बारे में भी बताना चाहूँगा. अभी इस समय तक इसके लगभग 600 Followers हैं. इसका फेसबुक पेज भी अब लोकप्रिय होता जा रहा है.

आप इस वेबसाइट की कुछ popular posts भी अवश्य देखें और उन के बारे में अपनी राय या मत हमें अवश्य पहुंचाएं. हो सकता है आने वाले दिनों में आपसे एक नई वेबसाइट के माध्यम से मुलाक़ात हो. दोस्ती हमेशा काम आती है. आप ब्लागिंग की ये दोस्ती बनाये रखें. आप सब के हिंदीसक्सेस से लगाव और स्नेह के लिए हार्दिक धन्यवाद.

HindiSuccess के नए पोस्ट की जानकारी ई-मेल पर पायें

9 thoughts on “17 लाख से अधिक पेज व्यूज वाला ब्लॉग- एजुकेशन टुडे”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *