facebook, group, admin, in-hindi.png

Facebook में पेज एडमिन कैसे जोड़ें?

फेसबुक पेज एडमिन जोड़ने की जानकारी

Facebook page admin information. बहुत से लोगों को फेसबुक और ब्लॉग चलाने का शौक रहता है. Facebook पर कई व्यक्तियों के विभिन्न प्रकार के समूह(Groups) तथा पेज(Facebook Page) रहते हैं. Learn how to add Facebook page admin information in Hindi. फेसबुक पर जब आप किसी विशिष्ट उद्देश्य के लिए कोई पेज बनाते हैं जिसे आप ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँचाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए एक से अधिक व्यक्तियों की आवश्यकता पड़ती है. इसके लिए Facebook पेज के लिए  Admin, Editor, Moderator, Advertiser, Analyst तथा Live Contributor की आवश्यकता होती है. आज हम सरल भाषा में यह सीखेंगे कि किसी Facebook-Page पर admin कैसे जोड़ें. How to add admin in a Facebook Page? Facebook Page me admin kses jode iski jankari  Hindi me.

facebook, group, admin, in-hindi.png

Facebook Page Admin क्या होता है

एडमिन या एडमिनिस्ट्रेटर वह व्यक्ति होता है जो आपके अलावा आपके फेसबुक पेज को नियंत्रित कर सकता है, उस पेज पर कोई पोस्ट Publish कर सकता है, किसी भी post को edit कर सकता है या फिर किसी भी post को डिलीट कर सकता है.

Facebook पेज की setting पर जाने के बाद आप फेसबुक पेज में किसी भी दूसरे व्यक्ति को एडमिन के रूप में कैसे Add कर सकते हैं, इसकी जानकारी नीचे दिए गए Screen shots में दी गई है. Screenshots की मदद से आप जान सकते हैं कि Facebook Page Admin को कैसे जोड़ा जा सकता है.

Facebook page admin

 

Facebook page admin information Screen

 

इसे आप नीचे दिए स्क्रीन को देखकर समझ सकते हैं.

 

 

फेसबुक सेटिंग में जाकर आपको ऐड एज एडमिन विकल्प चुनकर उस पर क्लिक करना है.

 

इस तरह से आप अपने फेसबुक पेज में एडमिन जोड़ सकते हैं. आप चाहें तो admin के अलावा editor, Moderator, Advertiser, Analyst तथा Live Contributor भी Add कर  सकते हैं. Last step में ये दिया गया है. इसे आप सेलेक्ट कर सकते हैं.

Advantages of Facebook Page Admin

फेसबुक पेज में दूसरे Facebook Page Admin add करने के बहुत से लाभ हैं. जब आप समय नहीं दे पा रहे तो दूसरे Page Admin आपके पेज पर काम कर सकते हैं. आप विशेषज्ञों को भी Page Admin बना सकते हैं. आपके पेज पर ज्यादा पोस्ट्स तथा ज्यादा काम हो सकता है. मेरे पेज Hindi Prabhat तथा Hindi Success को भी आप देख सकते हैं.

 

HindiSuccess के नए पोस्ट की जानकारी ई-मेल पर पायें

6 thoughts on “Facebook में पेज एडमिन कैसे जोड़ें?”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *