Ma Ka Dil Story

माँ का दिल Motivational Story in Hindi

दोस्तों माँ तो माँ होती है उसके जैसा दुनिया में कोई नहीं हो सकता. Hye Dosto आज में आपके सामने एक माँ का दिल की कोमलता के ऊपर एक short Motivational Story पेश करूंगा. अच्छी लगे तो share जरूर करे। Ma ka Dil Short Motivational Story in Hindi.

माँ का दिल

एक बार एक महिला एक बीमारी से पीड़ित थी और वो हॉस्पिटल में भर्ती थी. उनका बेटा और उनके कुछ रिश्तेदार वहाँ उनके बेड के पास खड़े थे तभी कुछ समय बाद अचानक उस महिला की देहान्त हो गया सभी बहुत दुखी हो गए सबसे ज्यादा उनका बेटा जोकि उनके बेड के पास खड़ा था।

Ma Ka Dil Story, माँ का दिल

बेटा पूरा दिन रोता रहा और वो बीमार हो गया. फिर जब वो अगले दिन हॉस्पिटल से घर आया तो वो अपनी माँ की कमरे में गया और उनके बेड पर बैठ कर रोने लगा. तभी उसका ध्यान उसकी माँ की बेड के पास रखे एक letter पर गया उसमे कुछ लिखा हुआ था और उसमे कुछ दवाईयाँ भी थी. वो दवाई को एक तरफ रख कर letter को पढ़ने लगा।

Ma Ka dil Hindi Story

और उस letter में लिखा था “मेरे प्यारे बेटे मुझे पता है मेरे जाने के बाद तुम रोओगे ओर तुम बीमार पड़ जाओगे तो तुम ये दवाईयाँ ले लेना।”

दोस्तो इससे ये साबित होता है कि माँ का दिल बहुत बड़ा होता है.  माँ के जाने के बाद भी माँ ने अपने बेटे का खयाल रखा आखिर माँ का दिल बहुत बड़ा होता है।

“भगवान हर समय हमारी देख-भाल नही कर सकते इसलिए माँ बनाई है।”

Moral:- हमे अपने माता-पिता की इज्जत करनी चाहिये क्योंकि दुनिया मे माता-पिता से बढ़कर कुछ नही होता।

Lovely motivational story in Hindi

उम्मीद है आपको माँ के दिल की मोटिवेशनल Success स्टोरी अच्छी लगी होगी अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो please अपने दोस्तों के साथ ज़रूर share करे ताकि इस interesting story  को सभी जान सके और उनको भी इससे मोटिवेशन मिल सके। आप इस साइट पर और भी अच्छी से अच्छी motivational stories पढ़ सकते हैं.

Motivational Story in Hindi

 

Motivational Story in Hindi

अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. अगर आपको ये कहानी पसंद आये तो इसे share अवश्य करना.

नितिन शर्मा

हेलो दोस्तो मेरा नाम नितिन शर्मा है और मै इस ब्लॉग पर हमेशा अच्छी-अच्छी पोस्ट डालूँगा। दोस्तो ये मेरे वेबसाइट है www.successstoryhindi.com यहाँ पर आपको सफलता की कहानी और मोटिवेशनल कोट्स और इंटरेस्टिंग फैक्ट्स ओर भी तरह की जानकारी मिलेगी जो भी हिंदी में।

We are thankful to Mr. Nitin Sharma for this story.

HindiSuccess के नए पोस्ट की जानकारी ई-मेल पर पायें

2 thoughts on “माँ का दिल Motivational Story in Hindi”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *