गणतंत्र दिवस, gantantra Divas

Gantantra Divas 26 January Ki Shubhkamnaye

Gantantra Divas 26 January Ki Shubhkamnaye.

पूरा भारतवर्ष हर साल इस दिन को बड़े धूमधाम से मनाता है क्योंकि इसी दिन भारत का संविधान लागू हुआ था। 26 जनवरी 1950 के इस खास दिन पर भारतीय संविधान ने शासकीय दस्तावेजों के रुप में भारत सरकार के 1935 के अधिनियम का स्थान ले लिया। भारत सरकार द्वारा इस दिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया गया है। भारत के लोग इस महान दिन को अपने तरीके से मनाते है। इस दिन पर भारत के राष्ट्रपति के समक्ष नई दिल्ली के राजपथ (इंडिया गेट ) पर परेड का आयोजन होता है।गणतंत्र दिवस, gantantra Divas

भारत का गौरव दिवस

गणतंत्र दिवस भारत के तीन महत्वपूर्ण राष्ट्रीय पर्वों में से एक है, जिसे 26 जनवरी के दिन पूरे देश भर में काफी जोश और सम्मान के साथ मनाया जाता है। यह वह दिन है जब भारत में गणतंत्र और संविधान की स्थापना हुई थी। यही कारण है कि इस दिन को हमारे देश के आत्मगौरव तथा सम्मान से भी जोड़ा जाता है। इस दिन देश भर में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते और खासतौर से विद्यालयों तथा सरकारी कार्यलयों में इसे काफी धूम-धाम के साथ मनाया जाता है ।

Visit Education Today for Educational Articles.

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2019) भारत के संविधान और लोकतंत्र के उत्सव का पर्व है। साल 1950 को आज ही के दिन हमारा महान संविधान लागू हुआ था। तब से आज तक देश ने लंबा समय तय किया है। गणतंत्र दिवस (Gantantra Diwas 2019) के दिन को देश के लोग उत्साह से मनाते हैं और अपने प्रियजनों और दोस्तों को बधाई संदेश (Republic Day Wishes) भेजते हैं।

Gantantra Divas Ki Shayary

आओ तिरंगा लहराये, आओ तिरंगा फहराये.

 

आप सभी को गणतन्त्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाए.

Hindisuccess.com Wishes You A Very Very Happy Republic Day.

Thanks.

Gantantra Divas Mubarak

Hindisuccess के सभी पाठकों के लिए इस मुबारक मौके पर दिली मुबारकबाद।

जय हिंद जय भारत।

वंदे मातरम।

HindiSuccess के नए पोस्ट की जानकारी ई-मेल पर पायें

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *