अपना पॉडकास्ट चैनल कैसे बनाएं Podcast Channel Information in Hindi

अपना Podcast Channel kese banaye? How to create a podcast channel.

खबरी एप पर अपना चैनल कैसे बनाएं? अगर आप podcast  बनाने के शौकीन हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.  Podcast चैनल कैसे बनाते हैं. आज के समय में खबरी एप बहुत ही लोकप्रिय एप्लीकेशन है. अगर आप कोई पोस्ट को ऑडियो के रूप में इंटरनेट पर डालना चाहते हैं तो आप इस ऐप पर आसानी से डाल सकते हैं. Khabri Studio Download करें और अपनी मनचाही पोस्ट online करें.

खबरी ऐप Creaters के लिए एक दमदार प्लेटफार्म क्यों है? सुनिए.

What is Podcast? Podcast meaning.

An audio file similar to a radio broadcast, which can be downloaded and listened to on a computer, mp3 player, mobile phone etc.

Podcast अर्थ और परिभाषा.

 

Apna Khabri Podcast Channel kese banaye? How to create a podcast channel information in Hindi.

खास बात ये है कि Khabri App online and offline आपको posts सुनने की facility provide करता है.

Read also: खबरी एप पर हिंदी पोस्ट सुनिए

How to make a post on Khabari Application?

Khabari App Studio Download

सबसे पहले आपको यह ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा और इसके बाद आप खबरी स्टूडियो डाउनलोड करेंगे. खबरी स्टूडियो को डाउनलोड करके अपने मोबाइल नंबर और ओटीपी की मदद से आप login हो जाएं.

Read also:

 

Khabari Studio Download information in Hindi, Apna Khabri Podcast Channel kese banaye bataiye

Create a Channel

Khabari Studio पर जाकर “अपना चैनल बनाएं” पर जाएं।

Download ‘Moj’ Deshi App

अपना चैनल बनाना है तो क्या करना होगा?

उसमें सबसे पहले आपको चैनल का नाम देना पड़ेगा. एक इमेज अपलोड करनी पड़ेगी. अगर आप चाहें तो default image भी रख सकते हैं.  Last me चैनल का डिस्क्रिप्शन देना चाहिए।

पढ़िए: खबरी एप Creaters के लिए एक अच्छा Platform क्यों है?

इसे सेव करें और बाहर आएं। लीजिए कुछ मिनट में आपका Apna Khabri चैनल तैयार हो चुका है. इसके बाद अब बारी आती है new post create karne ki.

Download now. Khabri Podcast Channel.

 

नए चैनल कैसे दिखाई देता है इसे देखने के लिए आप तो मेरे इस चैनल को देखें इसके लिंक दी हुई है.

🎶सुनिए Hindi Success Khabri पर 👇

Ek Audio Post kese upload Karen?

Khabari पर पोस्ट डालना चाहे तो इसके लिए आपको पोस्ट वाले ऑप्शन पर जाना पड़ेगा जो कि सबसे नीचे दिया होता है. Yahan AAP Audio Recard Karen par click करें.  Aapki आवाज रिकॉर्ड करें हो जाएगी.

पोस्ट एडिटिंग इन पाडकास्ट ऐप

यह आपको कई तरह की टेंपलेट दिए होते हैं आप अपना मनपसंद टेंपलेट चुने. आपने जो भी आवाज रिकॉर्ड की है उसमें आप background sounds और साउंड effects जोड़ सकते हैं.  यहां पर कई तरह के साउंड इफेक्ट से दिए होते हैं आप अपना मनचाहा select karen.

अगर आप चाहें तो बिना background sounds के भी पोस्ट अपलोड कर सकते हैं।

 

How to upload image thumbnail for Podcast

साउंड इफेक्ट चुनने के बाद आपको एक बार फिर नई फोटो अपलोड करने का मौका मिलता है यदि आप नई फोटो अपलोड नहीं करना चाहती तो टेंपलेट में से ही फोटो को सेव कर सकते हैं टाइटल देना आपकी पोस्ट जिसमें सभी के बारे में उसका टाइटल आकर्षक और मजेदार होना चाहिए.

How to publish post on Khabri

टाइटल देने के बाद सब टाइटल भी दिखाई देते हैं. यहां पर अपने मनपसंद के सबटाइटल दे सकते हो. और उसको सेव कर दें जी हां कुछ ही समय में आपकी पोस्ट पब्लिश हो जाएगी. इसे आप अपने दोस्तों को और सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं.

Khabri App Kya hai Hindi me bataiye.

यह एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसमे ऑडियो फ़ाइल अपलोड किया जाता है । खबरी अप्प में बहुत से टॉपिक से जुड़ी ऑडियो फ़ाइल उपलोड किया जाता है जिसको आप सुन सकते हो । इस मोबाइल एप्पलीकेशन में बहुत से यूटूबर और Blogger अपना ऑडियो फ़ाइल अपलोड करते हैं.

खबरि पर आपको क्या क्या सुनने को मिलेगा?

खबरी ऐप पर आनलाइन समाचार, नौकरी की ख़बरें तथा और भी बहुत कुछ मिलेगा। Entertainment, Astrology, Comedy, Poetry, Stories, Devotion, Sport, Music, Lifestyle, Ajab Gajab, Food, News, Motivation, Government Jobs, Knowledge,  Health and Ibadat जैसी कई कैटेगरी में तरह तरह की जानकारियां सुनने को मिलती हैं.

Earning Money Tips Khabri App

Content Popularity and followers की संख्या आप के लिए बहुत-बहुत जरुरी है. इसके अलावा पोस्ट की quality rich and interesting होना चाहिए।

आपके द्वारा दी गयी जानकारी जितने लोग पसंद करेगे, जितने भी लोग आपके ऑडियो को सुनेंगे उतना ही अधिक आप Khabri प्लेटफार्म पर कमा सकते हैं.

Friends, earning money के लिए हर platform पर अलग अलग तरीके और टिप्स होते हैं। इन tips and tricks को follow करके आप भी money earn कर सकते हैं।

Podcast media का अपना अलग scope और future है।

आशा है आपको यह पोस्ट पसंद आई होगी. पोस्ट के बारे में अपने विचार और सुझाव हमें कमेंट के रूप में जरूर पहुंचाएं.

धन्यवाद.

HindiSuccess के नए पोस्ट की जानकारी ई-मेल पर पायें

Leave a Comment

HindiSuccess.com