Koshish Par Anmol vachan कोशिश पर अनमोल वचन

Koshish Par Anmol vachan. The great efforts quotes in Hindi.

Koshish Par Anmol vachan in Hindi

पाने की अगर इच्छा रखते है तो कोशिश भी हमे ही करना होता है. और कहते हैं कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. आइये हम कोशिश (Koshish) पर कुछ चुनिन्दा अच्छे अनमोल वचन पढ़ते हैं.

सफलता प्राप्त करने के लिए जीवन में आम चीजो को भी असाधारण रूप से अच्छी तरह से करना होता है. -अज्ञात.

You would like to read this: निष्ठा पर उपयोगी अनमोल कथन

कोशिश करने से खुद को लकी बना सकते हैं

Success person के बारे में कहा जाता है कि वो बड़ा lucky है. सच है कुछ लोग वास्तव में lucky होते हैं लेकिन कुछ लोग अपनी कोशिश से खुद को lucky बनाते हैं. प्रयास जब अच्छा हो तो सफलता भी मिलती है. अगर किसी ने चारों तरफ प्रयास किया है तो उसे चारों तरफ कामयाबी मिलती है. ऐसे में हमारा सोचना कि उसका luck अच्छा था ठीक नहीं है. उस व्यक्ति ने प्रयास या मेहनत भी की थी इसलिए उसे आज ये सब कुछ हासिल है.

कामयाबी कोशिश करने से हासिल होती है इन्तजार करने से नहीं

विलियम बी स्प्रेग (William B. Sprague) ने कहा है- लोहे के गर्म होने का इन्तजार मत करो बल्कि अपनी तपन द्वारा इसे गर्म बनाओ यानि समय का इन्तजार मत करो. खुद ऐसी कोशिश करो कि समय आपके अनुकूल हो जाये. तो जो लोग अपनी life में सही तरीके से सच्ची koshish करते हैं एक दिन उन्हें मनचाही कामयाबी हासिल हो जाती है. यानि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. एक दिन वक़्त उनका गुलाम होता है. आयें पढ़ते हैं कुछ अच्छे विचार जो हमारी जिन्दगी को बदल दे.

Inspirational Thoughts on Koshish

Success person के बारे में कहा जाता है कि वो बड़ा lucky है. सच है कुछ लोग वास्तव में lucky होते हैं लेकिन कुछ लोग अपनी कोशिश से खुद को lucky बनाते हैं. प्रयास जब अच्छा हो तो सफलता भी मिलती है. अगर किसी ने चरों तरफ प्रयास किया है तो उसे चारों तरफ कामयाबी मिलती है. ऐसे में हमारा सोचना कि उसका luck अच्छा था ठीक नहीं है. उस व्यक्ति ने प्रयास या मेहनत भी की थी इसलिए उसे आज ये सब कुछ हासिल है.

जितनी बार गिरो, उतनी बार उठो, कभी हार मत मानो. – एक जापानी कहावत.

If you liked this post, please share this post on Facebook, ShareChat and WhatsApp profiles. You can follow us on Google+ and Twitter too. जो लोग हमेशा दूसरों की सोच की चिंता कर के बार बार अपने रास्ते बदलते हैं वो हमेशा ही कंफ्यूज रहते हैं. कामयाब लोग दूसरों के सोचने की परवाह न करके अपने प्रयासों में लगे रहते हैं.

अगर आप सफल हुए तो दुनिया आपको समझेगी और अगर आप असफल रहे तो आपको दुनिया की समझ होगी. कोशिश करने का फल बेकार नहीं जाता.

जिंदगी की उलझनें और कोशिश

आपकी जिंदगी में उलझनें और तनाव कभी ख़त्म नहीं होंगे, इसलिए इन सब के बावजूद भी अपनी कोशिहों को ना छोड़ें.

जब हम परेशानियों से घिरे होते हैं तब हम सही निर्णय नहीं ले पाते. ऐसे में हमें अपने मन को शांत और एकाग्रचित्त रखने का प्रयास करना चाहिए. एक शांत मन में ही हम सही निर्णय कर पाने में समर्थ होते हैं.

पाने की अगर इच्छा रखते है तो कोशिश भी हमे ही करना होता है. और कहते हैं कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती.

अनमोल कथन की ये पोस्ट आपको कैसी लगी. हमें अवश्य बताइए. आप अपने सुझाव हम तक कमेंट के माध्यम से पहुंचा सकते हैं. हिंदीसक्सेस डॉट कॉम पर आप अच्छी कहानियां और लेख पढ़ सकते हैं. यहाँ शुभकामनाएँ, सक्सेस stories, वन लाइन व्हाट्सअप स्टेटस एवं और भी बहुत कुछ है. HSC is a great treasure of motivational stories.

Thanks to visit this post, Koshish Par Anmol vachan in Hindi. Please give us the comments. We welcome your comments.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ