दृढ़ता पर अनमोल विचार (Perseverance quotes)

दृढ़ता पर अनमोल विचार (Perseverance quotes).

Perseverance quotes in hindi. दृढ़ता के अनमोल विचार। मजबूत इरादे और शक्तिशाली संकल्प से असंभव कार्य भी संभव हो जाते हैं। दृढ़ता के सुविचार, अटलता पर अनमोल वचन, सतत कर्म पर अनमोल कथन। Quotation on Perseverance. Hindi Thoughts on Persistence.

दृढ़ संकल्प पर सुविचार

कुछ लोग सफल होते हैं क्यूंकि सफल होना उनके भाग्य में लिखा है, लेकिन अधिकतर लोग सफल होते हैं क्यूंकि वे दृढ संकल्पी होते हैं। -Henry Van dyk.

एक दृढ संकल्प और सुनिश्चित ध्येय हमें हमेशा आगे बढ़ने के लिए मार्गदर्शक का कार्य करता है. बिना इसके हमारी life बिना पतवार की नाव की तरह है. इसलिए life का एक ध्येय अवश्य बनाइये.

Useful ideas for students: परीक्षा के दिनोंमें ध्यान से दूर कर सकते हैं पढाई का तनाव

Persistence Thought in Hindi

एक अजेय दृढ-संकल्प कुछ भी प्राप्त कर सकता है और ये ही एक महान व्यक्ति और सामान्य व्यक्ति के बीच का भेद भी बताता है। -Thomas Fuller.

अगर आप रात में संतुष्ट हो कर सोना चाहते हैं तो सुबह दृढ संकल्प के साथ उठिए। – George Lorimer.

यह भी पढ़िए: क्योंकि हार भी कभी जीत बन जाती है

Persistence Status in Hindi

असंभव और संभव के बीच का अंतर किसी व्यक्ति विशेष के दृढ संकल्प पर निर्भर करता है। -Unknown.

यह भी पढ़ें: Local Suvichar जाने पहचाने सुविचार.

मोटिवेशनल कोट्स इन हिंदी फॉर सक्सेस video. देखिए हमारे यूट्यूब चैनल पर.

Motivational WhatsApp Status

अगर आपका दृढ संकल्प स्थाई है तो मैं आपको उम्मीद छोड़ने का परामर्श नहीं दूंगा। कुछ चीज़ें परिश्रम और योग्यता के परे होती हैं। बड़े कार्य क्षमता से नहीं बल्कि दृढ़ता से संपन्न होते हैं। – Johnson.

पॉजिटिव थॉट्स इन हिंदी अबाउट लाइफ

महान कार्य करने का एक मात्र तरीका यह है कि आप अपने काम से प्यार करे। पाज़िटिव थाट्स और अपने काम से प्यार करने से हमारे काम करने की गुणवत्ता और सफल होने की संभावना दोनों बढ़ जाती हैं।

सतत प्रयास सफलता का मूलमंत्र

सतत रूप से प्रयास ही सफलता की एकमात्र चाबी है.

मजबूत इरादे Nice Lines

जिंदगी को आसान नहीं, खुद को मजबूत बनाना पड़ता है.

सही समय कभी नहीं आता. बस समय को सही बनाना पड़ता है.

Faith and perseverance quotes

स्टीव जॉब्स ने कहा है- “आपका समय सीमित है, इसलिए इसे किसी और की जिंदगी जी कर व्यर्थ मत कीजिये। बेकार की सोच में मत फंसिए,अपनी जिंदगी को दूसरों के हिसाब से मत चलाइए। औरों के विचारों के शोर में अपनी अंदर की आवाज़ को, अपने इन्ट्यूशन को मत डूबने दीजिए। वे पहले से ही जानते हैं कि तुम सच में क्या बनना चाहते हो। बाकि सब गौण है।”

Dedication and perseverance quotes

परिश्रम और योग्यता से लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता हैं परन्तु लक्ष्य बड़ा प्राप्त करने के लिए आपको दृढ़ संकल्पी होना चाहिए. -अज्ञात.

Nice lines (Hindi Shayary 2)

Key of Success Status in Hindi

ध्यान केन्द्रित कर कठिन परिश्रम करना ही सफलता की असली चाभी है. -जॉन कारमैक.

Strong willpower and determination Quotes

Football is like life – it requires perseverance, self-denial, hard work, sacrifice, dedication and respect for authority.

In Hindi: फुटबॉल जीवन की तरह है –इसे दृढ़ता, आत्मोत्सर्ग, कड़ी मेहनत, त्याग, समर्पण और सत्ता के प्रति सम्मान की आवश्यकता होती है. -विन्से लोम्बार्डी.

Nice Lines (Hindi Shayari) 1

Great Thoughts of Swami Vivekananda

उठो और संकल्प लेकर कार्य में जुट जाओ. यह जीवन भला है कितने दिन का? जब तुम इस संसार में आयें हो तो कुछ चिन्ह छोड़ जाओ अन्यथा तुममें और वृक्षादि में अंतर ही क्या रह जाएगा, वे भी पैदा होते है, परिणाम को प्राप्त होते है और मर जाते है. -स्वामी विवेकानंद.

Great Quotes: निष्ठा पर उपयोगी अनमोल कथन

धीरूभाई अंबानी के अनमोल कथन

यदि आप दृढ़ संकल्प और पूर्णता के साथ काम करेंगे तो सफ़लता जरूर मिलेगी. -धीरूभाई अंबानी.

सफलता कैसे मिलती है?

सफ़लता से ख़ुशी नहीं मिलती हैं बल्कि ख़ुश रहने से सफलता मिलती हैं. हर परिस्थिति में खुश रहने का दृढ़ संकल्प ही आपको सफ़ल बनाएगा. -अज्ञात.

इच्छा से इच्छाशक्ति का विकास कैसे करें?

इच्छा को संकल्प द्वारा जब सशक्त बनाते हैं तो यह इच्छाशक्ति में परिवर्तित हो जाता है. आपकी इच्छाशक्ति वास्तव में महाशक्तिशाली हैजरुरत है इसे दृढ संकल्प द्वारा जाग्रत करने की. जब आप अपनी इच्छाशक्ति को मजबूत कर लेते है तो आपका लक्ष्य आपके लिए बहुत सरल हो जाता है.

यह जानना सच में बहुत रोचक है कि कैसे हमारी मांसपेशियां और हमारी की तंत्रिकाएं हमारी इच्छा एवं इसकी शक्ति के लिए कार्य करते हैं. लेकिन इनका सदुपयोग तभी कर सकते हैं जब हम इससे काम लेने की कला जानते हों.दोस्तों आशा है आप को आज के ये महत्वपूर्ण उद्धरण पसंद आए होंगे.

Thank you for visiting our website.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ